12-14 साल के बच्चों के लिए कोरोना का टीकाकरण शुरू, पीएम मोदी ने जाहिर की खुशी

बुधवार से 12 से 14 साल के बच्चों को भी टीका लगना शुरू हो गया है। इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर की है।कोरोना महामारी (Corona) के खिलाफ जंग के अगले चरण की शुरुआत बुधवार (16 मार्च 2022) से हो गई।

आज से 12 से 14 साल के बच्चों को भी टीका लगना शुरू हो गया है। इस पर खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज का दिन काफी अहम है। अब 12 से 14 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही है। 60 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को भी तीसरी डोज लगाई जाएगी। मैं इन आयु वर्ग के लोगों से वैक्सीन लेने की अपील करता हूँ।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत का वैक्सीनेशन ड्राइव दुनिया में सबसे बड़ा है। देश के लोगों को सुरक्षित करने और महामारी से लड़ने के लिए 2020 की शुरुआत में वैक्सीन बनाने का काम शुरू कर दिया गया था। पीएम मोदी ने आगे कहा, “जनवरी 2021 में हमने डॉक्टरों, हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की। इसका मकसद था कि फ्रंटलाइन वर्कर्स को जल्द से जल्द कोरोना से सुरक्षित किया जाए।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कई ट्वीट कर वैक्सीनेशन को लेकर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मार्च 2021 में 60 साल की उम्र से अधिक के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू हुआ। इसमें वो लोग भी शामिल थे, जिनकी उम्र 45 साल से अधिक थी और वो अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। इसके बाद 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन दी गई। यह गर्व की बात है कि लोगों के लिए वैक्सीन मुफ्त दी गई। आज भारत ने 180 करोड़ डोज का आँकड़ा पार कर लिया है, जिसमें 9 करोड़ डोज 15 से 17 साल की उम्र के लोगों को लगाई गई। वहीं, 2 करोड़ से ज्यादा तीसरी डोज लगाई गई है।