स्टार खिलाड़ी नेमार ने दागा शानदार गोल, 13वें मिनट में पेनल्टी पर किया …

कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में राउंड ऑफ 16 का दौर जारी है और हर रोज कई बेहतरीन मैच हो रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार देर रात को ब्राजील और साउथ कोरिया के बीच नॉकआउट मैच खेला गया। इस मैच में ब्राजील की टीम ने शुरू से ही दबदबा बनाए रखा और साउथ कोरिया को 4-1 के बड़े अंतर से मात दे दी। इस जीत में टीम के स्टार खिलाड़ी नेमार ने भी एक दमदार गोल दागा।

ब्राजील ने मैच में शुरू से ही दबदबा बनाए रखा और पहले ही क्वार्टर में चारों गोल किए थे। सातवें मिनट में ही विनीशियस जूनियर ने ब्राजील का खाता खोला था। उन्होंने शानदार गोल दागा था। इसके बाद 13वें मिनट में नेमार ने पेनल्टी पर गोल किया। 29वें मिनट में रिचार्लिसन ने सेट पीस में एक बेहतरीन गोल किया। इसे गोल ऑफ द टूर्नामेंट भी कहा जा रहा है। वहीं, 36वें मिनट में लुकस पकेटा ने गोल कर ब्राजील को 4-0 की बढ़त दिलाई। वहीं, कोरिया के लिए एकमात्र गोल पाइक सियुंग हो ने 76वें मिनट में किया।

ब्राजील ने आखिरी बार किसी वर्ल्ड कप मैच के पहले हाफ में 4 गोल 1954 में मेक्सिको के खिलाफ किए थे, और ये तो वही दौर था जब ब्राजील के लिए मैदान पर ब्लैक पर्ल के नाम से मशहूर पेले खेला करते थे। बता दें कि पेले फिलहाल अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच की जंग लड़ रहे हैं इसे लेकर मैच के बाद भी ब्राजील की टीम ने इस जीत को पेले को समर्पित किया।

इस जीत के बाद ब्राजील ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब उसका मुकाबला क्रोएशिया से होगा। क्रोएशिया ने जापान को एक रोमांचक मैच में पेनल्टी शुटआउट में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है और वह बेहतरीन लय में नजर आ रही है।