सपा के मिशन 2024 का हुआ खुलासा, जानकर उड़े सभी नेताओं के होश

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीती का खुलासा कर दिया है. उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि यूपी की 80 लोकसभा सीट पर सपा अकेले नहीं बल्कि गठबंधन में चुनाव लड़ेगी.

सपा के वरिष्ठ नेता बलराम यादव की पत्नील के निधन के बाद शनिवार को शोक संवेदना प्रकट करने पहुंचे अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का गठबंधन प्रदेश की सभी 80 सीट पर चुनाव लड़ेगा. उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना. उन्होंने कहा कि देश बुलडोजर से नहीं, बल्कि कानून व संविधान से चलना चाहिए.

बता दें सपा ने 2022 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा), महान दल, अपना दल (कमेरावादी), जनवादी पार्टी आदि के गठबंधन से चुनाव लड़ा था, जिनमें से सुभासपा और महान दल के साथ सपा का गठबंधन टूट चुका है.

यादव ने पिछले वर्ष समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद रिक्त हुई मैनपुरी संसदीय सीट के उपचुनाव में सपा की जीत को लेकर बीजेपी पर तंज करते हुए कहा कि ‘बीजेपी ने जो मैनपुरी में हार देखी है, उसका अभी तक आकलन नहीं कर पाए हैं कि वे लोग इतना बुरी तरह क्यों हारे.’ सपा प्रमुख ने कहा कि वे (बीजेपी) इसलिए हारे कि शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य, महंगाई, रोजगार और कानून व्यवस्था तक किसी का भी जवाब इनके पास नहीं है.

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर लोकसभा चुनाव में किधर रहेंगे, इस सवाल पर यादव ने कहा कि ‘यह वही जानें.’ उन्होंने कहा कि कुछ नेताओं को कोई नहीं बता सकता है कि वे कहां हैं.