मध्यप्रदेश में मतदाताओं को स्पेशल एलान, फ्री में बांटे जायेंगे ”पोहा और जलेबी”

2023 विधानसभा चुनाव को लेकर वोटिंग की तैयारियां शुरू हो गई है. मध्यप्रदेश में 17 नवम्बर को वोट डाले जायेंगे. ऐसे में लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक करना अति आवश्यक है. ऐसे में बहुत पहले से आप सुनते है, ”सारा काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो”. लेकिन मध्यप्रदेश में इस बार चुनाव में लोगों को चुनाव में जागरूक करने के लिए कुछ अलग तैयारियां चल रही है. इंदौर (एमपी) में दुकानदारों के द्वारा वोट देने के लिए जागरूक, इस प्रकार की जा रही की वोट देने के बाद लोगों को ”पोहा और जलेबी” फ्री में खिलाने की घोषणा की गई है.

बता दें कि इंदौर में कुछ दुकानदार मिलकर वोट डालने के लिए लोगों को कुछ अनोखे तरीके से जागरूक कर रहे है. वोट डालने के बाद लोगों को फ्री में पोहा और जलेबी खिलाने के लिए घोषणा की गई है. लेकिन उसके लिए एक शर्त है. सर्त में लोगों को वोट डालने के बाद ऊँगली पर स्याही की निशान होनी चाहिए। 17 नवम्बर के दिन चुनाव में वोट डालने के बाद मतदाताओं को बेहतरीन पोहा और जलेबी खिलाने का ऑफर है. मतदाता अपना वोट देकर फ्री में पोहा और जलेबी का नाश्ता कर सकते है.

लोगों को जागरूक करने के लिए, ये अनोखा उपाय 56 दुकान व्यापारी संघ की अध्यक्ष गुंजन शर्मा ने एलान किया है. उनका मानना है कि यहां स्वक्षता की माने तो इंदौर देशभर में पहले पायदान पर है. ऐसे में गुंजन शर्मा चाहती है कि वोट डालने के मामले में भी इंदौर पहले पायदान पर रहे। इसलिए इन्होंने ने ये अनोखा उपाय किया है. मतदाताओं को फ्री में पोहा और जलेबी बाटे जाएंगे।