स्पेन बना नया वर्ल्ड चैंपियन, इंग्लैंड का टूटा दिल

दुनिया को महिला फुटबॉल की नई वर्ल्ड चैंपियन टीम मिल गई है. स्पेन की टीम ने वर्ल्ड चैंपियन का ताज हासिल कर लिया है. रविवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में स्पेन ने इंग्लैंड को 1-0 से हराकर अपना पहला खिताब जीत लिया है.

उसे ऐतिहासिक जीत दिलाने में उनकी कप्तान ओल्गा कारमोना का सबसे बड़ा हाथ रहा, जिसने 29वें मिनट में ही गोल दागकर स्पेन को 1-0 से बढ़त दिला दी थी और फिर यही गोल विनिंग गोल भी साबित हुआ. हालांकि ओल्गा के गोल के बाद इंग्लैंड की टीम का अटैक ज्यादा तेज हो गया था, मगर वो फिर भी स्पेन के डिफेंड को तोड़ नहीं पाई.

पहले हाफ के शुरुआत में इंग्लैंड को मौका भी मिला था, मगर लॉरेन हैंप चूक गई, जिसकी भरपाई इंग्लिश टीम आखिरी मिनट तक नहीं कर पाई. दोनों टीमें फाइनल में लिए जब मैदान पर उतरी थी तो दोनों की नजर मेडन खिताब पर थी, मगर बाजी स्पेन ने मार ली. दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में पहली बार आमने-सामने हुई थी और पहली ही टक्कर में स्पेन ने इंग्लैंड को दिखा दिया कि महिला फुटबॉल की वो असली बादशाह है.

स्पेन का जबरदस्त खेल

स्पेन की टीम ने सेमीफाइनल में स्वीडन को 2-1 से हराकर फाइनल में एंट्री की थी और उस मुकाबले में ये भी काफी दिलचस्प था कि तीनों गोल आखिरी के 10 मिनट में हुए थे. आखिरी के 10 मिनट में स्पेन को रोकना स्वीडन के लिए भी मुश्किल हो गया था. उसने अपना वही फॉर्म फाइनल में भी जारी रहा और इंग्लैंड को बुरी तरह से हरा दिया.