राजा भैया के खिलाफ सपा ने इस नेता को उतारा , जारी की दस प्रत्याशियों की सूची

समाजवादी पार्टी ने मंगलवार देर शाम कौशाम्बी, प्रतापगढ़ और प्रयागराज के दस प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। सूची के मुताबिक पार्टी ने प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से राजा भैया के खिलाफ गुलशन यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है।

बता दें कि रघुराज प्रताप सिंह के खिलाफ पंद्रह साल तक सपा नेतृत्व ने विधानसभा में प्रत्याशी नहीं उतारे थे। राजा भैया 1993 से कुंडा विधानसभा सीट से लगातार निर्दलीय विधायक हैं, और हाल ही में उन्होंने एक पार्टी का गठन किया है। कुंडा व बाबागंज विधानसभा को राजाभैया का गढ़ कहा जाता है। इन दोनों विधानसभाओं पर लंबे समय से उनका प्रभाव देखा जा सकता है।

गुलशन यादव वही शख्स हैं जिनके हथियार बंद लोगों ने एक समय में पुलिस सुरक्षा तोड़कर भगाने का प्रयास किया था जब उन्हें पेशी के लिए अदालत ले जाया जा रहा था। वहीं, गुलशन यादव को अदालत से बरी किए जाने पर सैकड़ों की संख्या में समर्थक सड़क पर उतर आए और ‘जेल के ताले टूट गए गुलशन भइया छूट गए’ जैसे नारों से आसमान तक गूंज उठा था।

प्रतापगढ़ के कुंडा के रहने वाले गुलशन यादव को नाम और पहचान बाहुबली राजा भैया से ही मिली हुई है। राजा भैया के बेहद करीबियों में गिने जाने वाले और अब सपा से राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले गुलशन कुंडा टाउन एरिया के चेयरमैन रह चुके हैं।

गुलशन यादव पर एक दर्जन से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और प्रतापगढ में हुए डिप्टी एसपी जियाऊल हक हत्याकांड में भी गुलशन का नाम सामने आया था। गुलशन यादव के साथ कुंडा के विधायक पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया भी नामजद थे। प्रतापगढ़ में हुए सीओ जियाउल हक हत्याकांड में भी गुलशन का नाम सामने आया था।