जल्द लांच होगी 2021 Suzuki Hayabusa , जानिए कीमत और फीचर

जैसा की अभी इस स्पोर्ट्स बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है ऐसे में जानकारों का मानना है की कंपनी इसमें 1450 CC क्षमता वाले इंजन का इस्तेमाल कर सकती है.

यह इंजन 200 HP तक की पावर जेनरेट करेगा और इस स्पोर्ट्स बाइक की टॉप स्पीड 288 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है. इसके अलावा इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स भी दिया जा सकता है. यह स्पोर्ट्स बाइक भारत में इसी महीने लॉन्च हो सकती है जिसकी कीमत 20 लाख रुपए(एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक हो सकती है.

जापान की विश्व प्रसिद्ध वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी ने अपने ट्विटर हैंडल के ट्वीट से जानकारी दी है की वो जल्द ही भारत में सुजुकी हायाबुसा का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लॉन्च करने जा रही है.

इसके साथ ही कंपनी ने इस बाइक का एक शार्ट वीडियो भी अप लोड किया है जिसमे बाइक के साइड लुक को देखा जा सकता है. इस वीडियो में आपको इस बाइक के बड़े विंडस्क्रिन, ग्लॉस स्पार्कल ब्लैक/कैंडी गोल्ड कलर, मसक्यूलर फ़्यूल टैंक देखने को मिलेंगे.

दुनिया भर में सुजुकी की स्पोर्ट्स बाइक बहुत मशहूर है जो 300 KM प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक के लिए जानी जाती है. कई देशों में इस बाइक पर इसके मानक स्टैंडर्ड फॉलो न करने पर बैन भी लगा हुआ है.

कंपनी ने इसके फर्स्ट जनरेशन मॉडल को भारत में 1998 में लॉन्च किया था. जो 2007 में भारत के बाजारों में आई थी. कंपनी ने इसके बाद इसका सेकंड जनरेशन मॉडल 2008 में निकला था जो काफी पसंद किया गया. अब कंपनी इसके थर्ड जनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च करने जा रही है जिसे सुन कर स्पोर्ट्स बाइक चलाने वाले लोगों में ख़ुशी की लहर देखी जा सकती है.