सोनिया गांधी ने सरकार ने की ये बड़ी मांग, कहा इस्तेमाल करे…

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक अंग्रेजी अखबार में लेख के माधयम से ये बात कही है। उन्होंने लिखा है कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी स्कीम एक क्रांतिकारी और तर्कसंगत व्यवस्था परिवर्तन का अच्छा उदाहरण है।

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि ये क्रांतिकारी है क्योंकि इसने गरीब से गरीब व्यक्ति को सत्ता हस्तांतरित की और उन्हें भूख और अभाव से बचने में सक्षम बनाया। ये तर्कसंगत है क्योंकि ये उन लोगों के हाथों में सीधे पैसा डालता है जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

मनरेगा की आवश्यकता को बताते हुए अंतरिम अध्यक्ष गांधी ने लिखा कि वर्तमान में जब देश कोविड-19 से जूझ रहा है, ऐसे में इस संकट के समय में भुखमरी और तबाही को रोकने के लिए ये योजना बहुत ही आवश्यक है।
सोनिया गांधी ने सरकार से कहा कि ये संकट की घड़ी है, राजनीति का नहीं। ये कांग्रेस बनाम भाजपा का मुद्दा नहीं है। मनरेगा के रूप में सरकार के पास एक ताकतवर सिस्टम है, भारतवासियों के लिये उसका इस्तेमाल करें।

कोविड-19 महामारी से जूझ रहे देश की स्थिति पर चिंता प्रकट करते हुये कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार से मांग की है कि लोगों की सहायता के लिये मनरेगा योजना का इस्तेमाल किया जाए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी बनाम कांग्रेस की बात नहीं है, लिहाजा मनरेगा जैसे ताकतवर प्रोग्राम का प्रयोग कर सरकार देशवासियों की सहायता करे।