यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के कई डाक्टरों के बेटा, बेटी, सरकार से की वापस लाने की मांग

यूक्रेन में उत्तराखंड के कई डाक्टरों के बेटा, बेटी और अन्य स्वजन फंसे हैं। डाक्टरों ने सरकार ने उन्हें सकुशल वापस लाने की सरकार से मांग उठाई है। उनका कहना है कि बच्चे वहां और यहां पर उनके परिवार बहुत परेशानी में है।

प्रांतीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संघ ने भी सरकार से यूक्रेन में फंसे सभी छात्रों की सकुशल वापसी की मांग की है। प्रांतीय अध्यक्ष डा मनोज वर्मा, महासचिव डा. रमेश कुंवर, कोषाध्यक्ष प्रताप रावत, मीडिया प्रभारी डा. रचित गर्ग ने बताया कि दून के कोरोनेशन अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ डा. डीपी जोशी के पुत्र अक्षत जोशी, जिला अस्पताल रुद्रपुर में बाल रोग विशेषज्ञ डा. एसके गोस्वामी की बेटी हर्षिता यूक्रेन में एमबीबीएस कर रहे हैं। पौडी के एसीएमओ एवं संगठन के महासचिव डा. रमेश कुंवर के दून निवासी भांजे सूर्यांश बिष्ट भी यूक्रेन में एमबीबीएस कर रहे है।

बताया कि उनकी रोजाना वीडियो कॉल से बात हो रही है। यूक्रेन में हालात बहुत खराब है। फ्लाइट, परिवहन बंद और एटीएम ठप हो चुके हैं। हर तरफ अफरातफरी मची है और राशन—पानी के लिए भी बड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। जद्दोजहद करनी पड़ रही है। डा. मनोज वर्मा ने कहा की वर्तमान स्थिति में छात्रों की सुरक्षा एक बड़ी चिंता है। प्रदेश के सभी डाक्टर केंद्र एवं राज्य सरकार से मांग करते हैं कि छात्रों की वतन वापसी को प्रयास तेज किए जाएं। उन्हें जल्द सकुशल वापस लाया जाए। डाक्टर बच्चों से वीडियो कॉल पर बात कर उनको हिम्मत दे रहे हैं।