पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के इतने नए केस , जानकर चौक जाएंगे आप

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही तो रिकवरी रेट भी 96.80% पर है. संक्रमण के मामलों में भले ही गिरावट आयी हो लेकिन हेल्थ एक्सपर्ट ने लोगों को और सतर्क रहने की सलाह दी है.

देश में कई वेरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं. देश के हेल्थ एक्सपर्ट्स ने कहा है कि देश में चार तरह के वेरिएंट का खतरा बढ़ सकता है इससे सावधान रहने की जरूरत है. डेल्टा के बाद डेल्टा प्लस के मामले भी कई राज्यों से सामने आने लगे हैं. ऐसे में संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं लेकिन संक्रमण का खतरा अब भी बरकरार है.

महाराष्ट्र, मध्यप्रेदश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तमिनलाडु सहित कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के नये वेरिएंट के मामले सामने आये हैं. कई राज्यों में इस वेरिएंट से मौत के आंकड़े भी दर्ज किये गये हैं.

लगातार बढ़ रहा संक्रमण का खतरा तीसरी लहर की तरफ भी इशारा कर रहा है. देश में तीसरी लहर कबतक आयेगी इसे लेकर एक्सपर्ट्स की अलग – अलग राय है. कोरोना संक्रमण से से बचाव और सुरक्षित रहने के लिए सरकार वैक्सीनेशन पर जोर दे रही है. अगर संक्रमण से सुरक्षित रहना है तो वैक्सीनेशन जरूरी है.

पिछले 24 घंटे में 58,578 लोगों ने कोरोना को मात दी है. इन संक्रमण के आंकड़ों को जोड़कर देखेंगे तो पायेंगे अबतक देश में संक्रमण के कुल 3,02,79,331 मामले सामने आये हैं जिसमें से 2,93,09,607 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है. देश में एक्टिव केस की संख्या अब भी 5,72,994 है जबकि इस संक्रमण ने देश में कुल 3,96,730 लोगों की जान ले ली है.

देश में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. ताजा आंकड़े में मौत का आंकड़ा भी एक हजार से कम है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण के आंकड़े पर नजर डालें तो देश में कोरोना संक्रमण के 46,148 नये मामले सामने आये हैं जबकि पिछले 24 घंटों में इस संक्रमण की वजह से 979 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी.