बिहार मे सामने आए कोरोना के इतने मरीज , जानकर चौक उठे लोग

पटना जिले में कोरोना का टीका करण अभियान जारी है. शुक्रवार को जिले में 42 केंद्रों पर 32 हजार 903 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगायी गयी. इसमें 22269 फस्ट डोज और 10634 सेकेंड डोज लेने वाले शामिल हैं. अब तक जिले में 32 लाख 77 हजार 161 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है.

इसके साथ ही अररिया, भोजपुर, गया, जहानाबाद, किशनगंज, मधेपुरा, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, नालंदा, रोहतास, वैशाली और पश्चिम चंपारण जिले में एक-एक संक्रमित पाये गये. राज्य के अन्य जिलों में दरभंगा में 10, जमुई में दो, कैमूर में तीन, लखीसराय में दो, पटना में छह, पूर्णिया में तीन, समस्तीपुर में छह और सीतामढ़ी जिले में दो संक्रमित पाये गये.

अन्य राज्य का एक व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. इधर, बिहार में शुक्रवार को पांच लाख 25 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया. टीकाकरण के मामले में बिहार देश में चौथा राज्य रहा. राज्य में अब तक दो करोड़ 94 लाख 98 हजार 360 डोज दिया जा चुका है.

राज्य में 263 एक्टिव केस हैं. इधर राज्य में 24 घंटों में तीन लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य के जिन जिलों में नये संक्रमित नहीं पाये गये उनमें अरवल, औरंगाबाद, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, बक्सर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, कैमूर, खगड़िया, मधुबनी, नवादा, सहरसा, सारण, शेखपुरा, शिवहर, सीवान और सुपौल जिले शामिल हैं.

राज्य के 20 जिलों में कुल 47 नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. राज्य के 18 जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं पाये गये है. इधर कोरोना संक्रमण को लेकर कुल 153702 सैंपलों की जांच की गयी. अब राज्य में कोरोना का संक्रमण दर 0.03 प्रतिशत और रिकवरी रेट 98.63 प्रतिशत हो गया है.