उत्तराखंड में मिले कोरोना के इतने मामले , टूटने लगे सारे रिकॉर्ड

उत्तराखंड में कोरोना के सारे रिकॉर्ड टूटने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को जारी हेल्थ रिपोर्ट में प्रदेशभर में 2127 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।जबकि, एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हुई है।

प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 6603 हो गई है। आईआईटी रुड़की में कोरोना के 13 केस भी आए हैं। प्रदेश में लगातार कोरोना केस बढ़ने से सरकार की चिंता भी बढ़ गई है।

हेल्थ बुलेटिन के आंकड़ों के अनुसार, सबसे अधिक 991 कोरोना केस राजधानी देहरादून में मिले हैं। नैनीताल 451, हरिद्वार 259, उधमसिंह नगर 189, पौड़ी 48, उतरकाशी 13, टिहरी 35, बागेश्वर 04, अलमोड़ा 43, पिथौरागढ़ 30, रुद्रप्रयाग 13, चंपावत 26 और चमोली जिले में कोरोना के 25 नए केस आए हैं। कोरोना के बढ़ते केसों के बीच हेल्थ विभाग पहले से ज्यादा अलर्ट मोड पर आ गया है। संदिग्धों की पहचान करन उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

कोरोना के मामले नहीं थम रहे हैं। रुड़की में मंगलवार को 83 मामले सामने आए हैं। आईआईटी में ही अकेले 13 संक्रमित मरीज मिले हैं। शहर के अन्य जगहों पर भी मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है।

कोरोना के मरीज हर दिन बढ़ रहे हैं। मरीजों के लगातार बढ़ते आंकड़े ने स्वास्थ्य विभाग की परेशानी को भी बढ़ा दिया है। सिविल अस्पताल में करीब साढ़े तीन सौ टेस्ट रोज हो रहे हैं। इसमें आरटीपीसीआर, ट्रूनेट, एंटीजन जांच हो रही है। मंगलवार को जारी स्वास्थ्य विभाग की सूची के अनुसार रुड़की क्षेत्र में 83 नए मरीज मिले है। सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज आईआईटी रुड़की में मिले हैं।

यहां तेरह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इसके साथ ही सिविल अस्पताल परिसर क्षे, सिविल लाइंस, गांधी नगर, पुरानी तहसील, राजपूताना, एनआइएच कॉलोनी, सीबीआरआई, डोगरा लाइन सहित अन्य मोहल्लों में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

सोमवार को 55 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ. संजय कंसल का कहना है कि पॉजिटिव आने वालों के संपर्क में आने वालों से कॉल सेंटर के जरिए संपर्क किया जा रहा है। सीएमएस का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहें हैं। लिहाजा बिना कारण बाहर निकलें से बचें। कोविड की रोकथाम के लिए जो उपाय बताए गए उनका पालन करें।