देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा पहुंचा इतना, अब तक इतने हुए बीमार

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में आज 44 नए कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं और एक की मौत हुई है। इसके बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1395 हो गई है।

 

हालांकि इसी बीच राहत की खबर है कि 1992 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब हुए हैं और ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली, महाराष्ट्र और तमिलनाडू में कोरोना ने ज्यादा कहर बरपाया है।

देश में अब महाराष्ट्र के अलावा मध्य प्रदेश का इंदौर भी कोरोना का केंद्र बनता जा रहा है, यहां लगातार संक्रमित की संख्या में वृद्धि हो रही है। अब तक सबसे ज्यादा मामले 3202 महाराष्ट्र में है, वही यहां 190 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में कोरोना वायरस दिन तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 957 नए मामले सामने आए हैं और 36 लोगों की मौत हुई है।

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 15712 हो गई है। जिसमें 12,289 सक्रिय हैं, 2015 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 507 लोगों की मौत हो गई है।