ट्रंप की रैली में लगे बाइडन को खत्म करने के नारे, पूर्व राष्ट्रपति ने रोका भाषण, फिर कही ये बात

पश्चिम एशिया में बढ़ते तनाव के चलते अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के खिलाफ भी अमेरिका में भी नाराजगी बढ़ रही है। इसकी बानगी तब देखने को मिली, जब पेन्सिलवेनिया में डोनाल्ड ट्रंप एक रैली को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान कुछ लोगों ने जो बाइडन को खत्म करने के नारे लगाने शुरू कर दिए। जिसके बाद कई अन्य लोगों ने भी ऐसे ही नारे लगाए।

ट्रंप ने रोका अपना भाषण
दरअसल डोनाल्ड ट्रंप रैली को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने ‘जो बाइडन को खत्म करो’ (जेनोसाइड जो) के नारे लगाने शुरू कर दिए। जिन्हें सुनकर डोनाल्ड ट्रंप ने अपना भाषण रोक दिया। इसके बाद कई और लोगों ने भी ऐसे ही नारे लगाने शुरू कर दिए। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ‘ये गलत भी नहीं हैं। उन्होंने (जो बाइडन) सब कुछ गलत किया है।’ ‘जेनोसाइड जो’ एक मुहावरा है, जिसे फलस्तीन समर्थक अक्सर जो बाइडन के खिलाफ इस्तेमाल करते हैं। इस्राइल हमास युद्ध में जो बाइडन ने इस्राइल का खुलकर समर्थन किया है। इस्राइल के हमले में गाजा में 33 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। यही वजह है कि फलस्तीन समर्थक जो बाइडन से नाराज हैं।

डोनाल्ड ट्रंप भी करते हैं इस्राइल का समर्थन
इस्राइल हमास युद्ध में डोनाल्ड ट्रंप भी इस्राइल का समर्थन कर रहे हैं। बीते दिनों एक इंटरव्यू में ट्रंप ने इस्राइल हमास युद्ध पर कहा कि इस्राइल को जरूरत है कि वह जल्दी इस लड़ाई को खत्म करे और जो उन्होंने शुरू किया है, उसे पूरा करे ताकि हालात सामान्य हो सकें। इस्राइल के न्यूजपेपर के साथ बातचीत में भी ट्रंप ने अपने बयान का समर्थन किया और कहा कि लड़ाई जैसे-जैसे लंबी खिंच रही है, इस्राइल दुनियाभर में समर्थन खो रहा है। यही वजह है कि इस्राइल को जल्दी इस लड़ाई को खत्म करना चाहिए। इस्राइल पर ईरान के हमले पर ट्रंप ने कहा कि ऊपर वाला इस्राइल के लोगों की रक्षा करे। उन पर हमले हो रहे हैं क्योंकि हमारी कमजोरी रही। ट्रंप के इस बयान को बाइडन के खिलाफ हमला माना जा रहा है।