एएमयू में कैब व एनआरसी के विरोध में सीएम योगी के खिलाफ छात्रों ने लगाए ऐसे नारे, हुआ ये

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में गुरुवार की शाम छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया था. इसमें उन्होंने कई विवादित नारे भी लगाए. इन नारों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम आपत्तिजनक तरीके से शामिल किया गया था. इस दौरान केरल, कश्मीर और असम की आजादी के नारे भी लगे.

छात्रों के विवादित नारों की सूचना अलीगढ़ जिला प्रशासन को मिली, जिसके बाद उन्होंने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. सीओ अनिल समानिया ने बताया कि कैंपस में प्रदर्शन के दौरान कई अमर्यादित नारे लगे थे, जिस पर 20-25 छात्रों के खिलाफ जांच कर मामला दर्ज किया जा रहा है. इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

गुरुवार को एएमयू के छात्रों ने आर्ट फैकल्टी से बाबे सैयद गेट तक जुलूस निकाला और सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए. छात्रों ने कहा कि वे सीएए, एनआरसी, एनपीआर का तबतक विरोध करते रहेंगे जबतक इसे वापस नहीं ले लिया जाता है.

बता दें कि दिसंबर महीने में नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन के मामले सामने आए थे. इस दौरान अलीगढ़ में भी हिंसक प्रदर्शन भी थे. इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने कैंपस बंद रखने का फैसला लिया था. प्रशासन ने 6 जनवरी तक विश्वविद्यालय बंद कर दिया था.