जल्द लांच होगी Skoda Kushaq SUV, जाने शानदार फीचर

2021 स्कोडा कुशाक तीन वेरिएंटः एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल में मिलेगी। बाद में कंपनी इसका मोंटे कार्लो एडिशन भी उतार सकती है। कंपनी ने अभी इसकी वेरिएंट वाइज फीचर लीस्ट की जानकारी नहीं दी है.

हालांकि कंपनी ने इस गाड़ी में मिलने वाले कुछ फीचर्स के बारे में जरूर बताया है। कुशाक कार में वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 10 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और सबवुफर के साथ 6-स्पीकर साउंड सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (स्टैंडर्ड) और फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए जाएंगे।

कुशाक, स्कोडा की पहली कार होगी जिसे नए मॉड्यूलर एमक्यूबी ए0 इन प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। यह दो पेट्रोल इंजनः 1.0 लीटर टर्बो (115पीएस/178एनएम) और 1.5 लीटर टर्बो (150पीएस/250एनएम) में मिलेगी।

यही इंजन फोक्सवैगन टी-रॉक में भी मिलते हैं। दोनों इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा, वहीं 1.0 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर और 1.5 लीटर इंजन के साथ 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स की चॉइस भी मिलेगी।

स्कोडा कुशाक एसयूवी (Skoda Kushaq SUV) की लॉन्च डेट कंफर्म हो गई है। कंपनी ने कहा है कि वह भारत में इस एसयूवी कार को 28 जून 2021 के लॉन्च करेगी।

इसकी ऑफिशियल बुकिंग कंपनी प्राइस की जानकारी देने के बाद शुरू करेगी, वहीं ग्राहकों को इसकी डिलीवरी जुलाई से मिलेगी। कुशाक एसयूवी का प्रोडक्शन कंपनी के चाकण स्थित प्लांट में हो रहा है।