सपा में शामिल बसपा के छह विधायक, गुस्से मे आकर मायावती ने किया ऐसा

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पार्टी के छह निष्कासित विधायकों के समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होने के एक दिन बाद अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को ऐसे दलबदलू नेताओं से दूरी बनाने के लिये कहा है।

मायावती ने रविवार को ट्वीटर पर दलबदलू नेताओं को ‘बरसाती मेंढ़क’ करार देते हुये कहा कि बसपा के लोग ऐसे बरसाती मेंढ़कों को पार्टी से दूर ही रखें।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को बसपा के छह और भाजपा के एक विधायक ने सपा का दामन थाम लिया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा, यूपी विधानसभा आम चुनाव नजदीक आने पर अब फिर से आए दिन दलबदलू लोगों के इस पार्टी से उस पार्टी में आने-जाने का दौर शुरू हो गया है। लेकिन इससे किसी भी पार्टी का जनाधार बढ़ने वाला नहीं है बल्कि इससे उन्हें हानि ही होगी।

अतः बीएसपी के लोग ऐसे बरसाती मेंढ़कों को पार्टी से दूर ही रखें। एक अन्य ट्वीट में मायावती ने आगामी विधानसभा चुनाव में नये दलों की भागीदारी पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुये कहा, केवल दलबदलू ही नहीं बल्कि बरसाती मेंढ़कों की तरह अनेकों ऐसी पार्टियों के नाम भी लोगों को सुनने को मिल रहे हैं जिनके नाम अब तक देखने-सुनने को नहीं मिले थे। सत्ता लोलुपता के ऐसे खेल को जनता खूब समझती है व इससे उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। परिवर्तन अटल है।