दुनिया में कोरोना से बिगड़े हालात, इस देश में न जाने का आदेश

चीन ने 0 शहरों के नागरिकों से कहा है कि वो अगले आदेश तक बीजिंग की यात्रा न करें।  मुताबिक, हुआजियांग के बड़े कार मार्केट को भी बंद करने पर विचार किया जा रहा है। यह बीजिंग के करीब है और यहां हर दिन हजारों लोग जाते हैं।

इसे हाई रिस्क लेवल पर रखा गया है। बीजिंग में भी लो रिस्क लेवल को बढ़ाकर मीडियम रिस्क लेवल दिया गया है। जानकारी के मुताबिक राजधानी बीजिंग को लेकर सरकार बहुत सतर्क है। यहां 46 हजार लोगों के टेस्ट किए जाएंगे। माना जा रहा है कि ये वह लोग हैं .

जो बीते दिनों उन होलसेल मार्केट गए, जहां से संक्रमण फैलने का शक है। इसके लिए 24 टेस्टिंग स्टेशन्स बनाए गए हैं। रविवार शाम तक कुल 10 हजार 881 लोगों के सैंपल लिए जा चुके थे। सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स द्वारा सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को बीजिंग में 36 मामलों की पुष्टि हुआ।

तीन दिन में 79 संक्रमित सामने आ चुके हैं।दुनिया में कोरोना वायरस के कारण हालत बिगड़े हुए हैं। इस महामारी के प्रकोप से अब तक 79 लाख 84 हजार 432 लोग संक्रमण का शिकार हैं जबकि 4 लाख 35 हजार 177 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 41 लाख 04 हजार 373 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

चीन की राजधानी बीजिंग में रविवार तक 3 दिन में 57 नए मामले सामने आए। चीन में 49 नए मामले सामने आने के बाद राजधानी बीजिंग में इससे निपटने के लिए फिर से एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

नए मामलों में से 36 मामले सोमवार को बीजिंग में सामने आए। ये मामले उस थोक बाजार में सामने आए हैं जहां से शहर में मांस और सब्जियों की आपूर्ति की जाती है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एननएचसी) के अनुसार संक्रमण के 10 मामले विदेश से लौटे लोगों से जुड़े हैं और तीन मामले हेबई प्रांत से हैं।