सिंगल चार्जिंग पर 100 किलोमीटर दौड़ेगी Komaki MX3 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, जाने कीमत से लेकर फीचर

कंपनी की मानें तो ये मोटरसाइकिल फुल चार्ज होने के लिए ज्यादा से ज्यादा 1 से 1.5 यूनिट बिजली का इस्तेमाल करती है। ऐसे में अगर खर्च जोड़ा जाए तो 10 रुपये से लेकर 20 रुपये के खर्च में ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पूरी तरह से चार्ज हो जाएगी और 100 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगी।

आपको बता दें कि Komaki MX3 को तीन कलर स्कीम्स में लॉन्च किया गया है। इन ऑप्शंस में गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक शामिल है। Komaki MX3 के फीचर्स की बात करें तो इसमें सेल्फ डाइग्नोसिस और रिपेयर स्विच, रीजेनरेटिव डुअल-डिस्क ब्रेकिंग, पार्किंग और रिवर्स असिस्ट, इन-बिल्ट ब्लूटूथ स्पीकर, 3 स्पीड मोड, फुल-कलर LED डैश दिया गया है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो MX3 में 17-इंच के व्हील्स, टेलिस्कॉपिक शॉक एब्जॉर्बर्स, दोनों ही तरफ में अलॉय व्हील्स के साथ डिस्क ब्रेक्स भी दिए जाते हैं। इस मोटरसाइकिल में हैलोजन हेडलैंप और टेल लैम्प दिए गए हैं वहीं इसमें LED ब्लिंकर्स दिए जाते हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया कि Komaki MX3 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सिंगल चार्जिंग में 85 से 100 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षम होगी लेकिन यह रेंज इस बात पर निर्भर करेगी कि आप इस मोटरसाइकिल को किस तरह से राइड कर रहे हैं और इसकी स्पीड कितनी है।

 Komaki ने शुक्रवार को भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल MX3 को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि इस मोटरसाइकिल को कंपनी ने 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया है।

आपको बता दें कि Komaki MX3 कंपनी का चौथा प्रोडक्ट है और इससे पहले कंपनी 3 हाई-रेंज मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च कर चुकी है। जानकारी के अनुसार ये मोटरसाइकिल सिंगल चार्जिंग में 85 से 100 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है जिससे ये नॉर्मल फ्यूल मोटरसाइकिल की तुलना में हर महीने हजारों रुपये की बचत करेगी।