चेहरे को चमकदार बनाने के लिए करे ये आसान सा उपाय

गाजर को पानी में उबाल कर छोटे टुकड़ों में काट लें या उन्हें काट लें। फिर इसे पीसकर चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट बाद इसे पानी से साफ कर लें। इस तरह से रोजाना गाजर का पेस्ट लगाने से चेहरे के मुंहासे, एक्ने, डैंड्रफ, ब्लेमिश जैसी समस्याओं से राहत मिल सकती है।

एक स्क्वैश छीलें, इसे पीसें और रस निचोड़ें। अब इसे 10 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। कुछ दिनों तक ऐसा करने से त्वचा का खुरदरापन दूर होता है और चेहरा मुलायम और कांतिवान बनता है।

टमाटर एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध हैं और एक ब्लीच क्रीम के रूप में कार्य कर सकते हैं। इसका पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं। फिर गुनगुने पानी से कुल्ला करें। ऐसा रोजाना करने से आपके चेहरे से मुहांसे दूर हो जाएंगे।

दूध और हल्दी को मिलाएं और चेहरे पर 5-10 मिनट के लिए लगाएं और फिर पानी से साफ कर लें।  यह आपको चिकनी और निर्दोष त्वचा देता है।

चेहरे और त्वचा की चमक कैसे बढ़ाएं? दाग हटाने के लिए कैसे? मुँहासे कैसे कम करें? अपनी सुंदरता को कैसे बनाए रखें? बाजार में उपलब्ध महंगे सौंदर्य प्रसाधन इसके लिए आवश्यक नहीं हैं।

आपको पार्लर जाने की भी जरूरत नहीं है। हमारे घर, यार्ड और रसोई में ऐसी चीजें हैं जो हमारे चेहरे और त्वचा को मुलायम, चमकदार और साफ बनाने में मदद करती हैं।