इस राज्य में हुई कोरोना वैक्सीन की कमी, कहा 10 दिन के लिए जल्द करें सप्लाई

पीएम मोदी (PM Modi) को लिखी अपनी चिट्ठी में ठाकरे ने यह भी मांग की कि महाराष्ट्र को टीके की 1.5 करोड़ अतिरिक्त खुराकें उपलब्ध कराई जाएं, जो राज्य सरकार को छह जिलों– मुंबई, पुणे, ठाणे नासिक, औरंगाबाद और नागपुर में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण तीन सप्ताह के भीतर पूरा करने में सक्षम करेगा, जहां कोरोना वायरस संक्रमण के अधिक मामले आ रहे हैं.

राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार ओडिशा में बुधवार को कोरोना के 791 नए केस के साथ 266 रिकवरी रेट और पिछले 24 घंटों में एक की मौत हुई है.अब कुल मामलों की संख्या 3,44,647 है. 4,225 सक्रिय मामले हैं जबकि 3,38,416 मरीज ठीक हो गए हैं.

वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 25 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीकाकरण की अनुमति देने का अनुरोध किया है.

साथ ही उन्होंने वैक्सीन के लिए 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को अनुमति देने के उनके प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद भी किया.

किशोर दास ने कहा मौजूदा वक्त में ओडिशा में प्रतिदिन लगभग 2.5 लाख लोग टीकाकरण करा रहे हैं. टीकों की कमी के कारण, हमें राज्य में लगभग 700 टीकाकरण केंद्रों को बंद करना पड़ा है.

हमारे पास राज्य में कोविड की 5.34 लाख खुराक का स्टॉक है. इस स्टॉक के साथ, हम अगले दो दिनों तक टीकाकरण जारी रखने में सक्षम होंगे. 9 अप्रैल तक, पूरे राज्य में कोविशिल्ड वैक्सीन का स्टॉक-आउट होगा, इसका असर प्रशासन के साथ-साथ नागरिकों (45 वर्ष और अधिक) के टीकाकरण में देरी पर भी पड़ेगा.

देश में कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बढ़ते मामलों के कारण कई राज्यों ने केंद्र सरकार से टीके उपलब्ध कराने की मांग की है. इसी बीच ओडिशा में भी स्वास्थ्य मंत्री, नाबा किशोर दास ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखकर कम से कम 10 दिन के लिए जरूरी टीके उपलब्ध कराने के लिए कहा है.