अमेरिका के फ्रेस्नो में फुटबॉल वॉच पार्टी के दौरान गोलीबारी, चार लोगों की मौत

 अमेरिका के फ्रेस्नो में एक फुटबॉल वॉच पार्टी के दौरान गोलीबारी हुई है। पुलिस ने कहा कि इस वारदात में कम से कम 10 लोगों को गोली मार दी गई है और उनमें से चार लोगों की मौत हो गई है। फ्रेस्नो पुलिस लेफ्टिनेंट बिल डोले ने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान पत्रकारों को बताया कि पीड़ित घर के पिछवाड़े में अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलने के लिए जुट रहे थे और उसी दौरान एक अज्ञात संदिग्ध व्यक्ति ने गोलियां बरसाना शुरू कर दिया।

रविवार की रात करीब 8 बजे गोलीबारी की खबर के कई फोन आने के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे। फ्रेस्नो पुलिस के उप प्रमुख माइकल रीड के अनुसार, पहले कॉल का जबाद देने के बाद पुलिस को अतिरिक्त फोन मिले, जिनमें कहा गया कि कई लोगों को गोली मारी गई है। इस दौरान अधिकारी वारदात वाली जगह के लिए निकल चुके थे।

रीड ने बताया कि 25 से 30 साल की उम्र के चार लोगों की गोलीबारी में मौत हो चुकी है। एक व्यक्ति को सामुदायिक क्षेत्रीय चिकित्सा केंद्र पहुंचाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पांच अतिरिक्त पीड़ितों को अस्पताल ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि उनके घाव इतने गहरे नहीं हैं कि उनकी जान चली जाए।

पुलिस ने बताया कि फुटबॉल वॉच पार्टी के लिए घर पर करीब 35 लोग जमा हुए थे। इस दौरान संदिग्ध ने पैदल आकर अचानक गोली-बारी शुरू कर दी। रीड ने कहा कि ऐसा कोई संकेत नहीं है कि संदिग्ध हमलावर उनको पहले से जानता था।

रीड ने कहा कि मेरे दिल में उन परिवारों के लिए हमदर्दी है, जो मूर्खतापूर्ण हिंसा के शिकार हुए हैं। हम अपराधी का पता करने के लिए सब कुछ करेंगे और पीड़ितों को न्याय दिलाएंगे। फिलहाल, संदिग्ध के बारे में किसी तरह की जानकारी या संदिग्ध वाहन के बारे में कुछ पता नहीं है। पुलिस ने बताया कि घर-घर जाकर निगरानी फुटेज और संदिग्ध की जानकारी हासिल करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।