शिवराज चौहान के इस बयान से तेज हुई हलचल, कहा पार्टी में कोई…

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के चंडीगढ़ दौरे के बाद नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर हलचल तेज हो गई है. चौहान ने पार्टी के मुख्य सदस्यों, पूर्व अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष  पार्षदों की राय ली है.
अमर उजाला से वार्ता में उन्होंने बोला कि बैठकें चल रही हैं. सर्वसम्मति से किसी भी एक नाम का चयन जल्द कर लिया जाएगा.

नये प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अमर उजाला की ओर से पूछे गए एक सवाल पर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बोला कि प्रदेश बीजेपी में कोई गुटबाजी नहीं है. प्रदेश अध्यक्ष चुनने के लिए वार्ता की जा रही है. जानकारी के अनुसार शिवराज चौहान ने बुधवार को पार्टी ऑफिस में मुख्य सदस्य, चार पूर्व अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पांच जिला अध्यक्ष  कुछ पार्षदों से मिले हैं.

सभी से उन्होंने अकेले में बात की है  उनकी राय भी ली है. हालांकि उनकी तरफ से किसी को भी कुछ नहीं बोला गया है. बताते चलें कि बीजेपी को नया प्रदेश अध्यक्ष अब मेयर चुनाव के बाद ही मिलेगा. बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि कई राज्यों में संगठन चुनावों में देरी हुई है, जिनमें से चंडीगढ़ भी एक है.

चंडीगढ़ में 10 जनवरी को मेयर का चुनाव भी है, इसलिए होने कि सम्भावना है कि प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान मेयर चुनाव के बाद ही किया जाए. हालांकि अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है. उन्होंने बोला कि प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव आम सहमति से होगा, जैसी कि पार्टी की परंपरा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिवराज सिंह चौहान राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के प्रदेश के ऑफिसर त्रिलोकी नाथ गोयल से भी उनके आवास पर मिले हैं. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा की गई है.
बताते चलें कि एक नाम पर सहमति बनाने को लेकर संघ के नेता भी जुटे हुए हैं. संघ की सिफारिश के बाद ही प्रदेश अध्यक्ष के निर्वाचन की तारीख तय होगी. हालांकि संघ लंबे समय से सामंजस्य स्थापित कर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के लिए नेता चुनने का कोशिश कर रहा है.