महाराष्ट्र में कट्टर हिंदू छवि की पार्टी शिवसेना को कांग्रेस और एनसीपी के साथ का भुगतना पड़ा ये अंजाम,

महाराष्ट्र में कट्टर हिंदू छवि की पार्टी शिवसेना को कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का असर अब मुंबई में दिखने लगा है। मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में करीब 400 शिवसैनिकों नें भाजपा का दामन थाम लिया है। आपको बता दें, कि महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में बनी सरकार अभी ठीक से खड़ी भी नहीं हुई है कि उसका अंतर्विरोध सामने आने लगा है।

सैकड़ों की संख्या में शिवसेना कार्यकर्ताओं का एक साथ पार्टी छोड़ देने से महाराष्ट्र में शिवसेना को तगड़ा झटका लगा है। सभी शिवसैनिकों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। शिवसेना छोड़ भाजपा में शामिल हुए कार्यकर्ता रमेश नदेशन का कहना है कि शिवसेना ने हिंदू विरोधी और भ्रष्ट दलों के साथ हाथ मिला लिया है, जिसकी वजह से हम लोग नाराज हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन करके सरकार बनायी है। तीन दलों सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर सहमति दी जिसके बाद मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण हुआ। तीनों दलों के दो-दो विधायकों ने शपथ ली है। महाराष्ट्र में बहुत जल्द ही कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा। कैबिनेट पद को लेकर अंतिम निर्णय हो चुका है, सिर्फ ऐलान करना बाकी है।