शिवसेना का बड़ा बयान, कहा महाराष्ट्र में होगा ऐसा बटवारा, एनसीपी ने रखी ये राय

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनान के बाद BJP-ShivSena गठबंधन को मिले पूर्ण बहुमत के बाद भी सरकार नहीं बनी जिसकी मुख्य वजह मुख्यमंत्री पद था। वहीं अब महाराष्ट्र में ShivSena-एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है।

मुख्यमंत्री पद पर अड़ी ShivSena ने 28 नवंबर को Uddhav Thackeray ने सीएम पद की शपथ ली। इसी बीच राज्यसभा में BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने BJP को सरकार बनाने का नया फॉर्मूला दिया है।

राज्यसभा से नागरिकता संशोधन बिल पास हो गया। बिल के पास होते ही प्रधानमंत्री पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने इसे ऐतिहासिक पल करार दिया। इसी कड़ी में सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा। ‘ये अच्छी बात है कि ShivSena ने अपने हिंदुत्व विचारधारा को पीछे नहीं छोड़ा है। नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ ShivSena ने वोट नहीं किया। ये समय है कि BJP और ShivSena फिर से बातचीत शुरू करे। वो चाहे तो सीएम का पोस्ट ढाई साल तक के लिए रख सकते हैं।

बता दें कि ShivSena ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ वोटिंग की थी, लेकिन बुधवार को राज्यसभा में ShivSena के सांसद वोटिंग से ठीक पहले वॉकआउट कर गए। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में ShivSena पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्ता के लिए लोग कैसे कैसे रंग बदलते हैं। उन्होंने कहा, ‘मान्यवर लोकसभा में ShivSena ने इस बिल का समर्थन किया था, मैं सिर्फ इतना ही जानता चाहता हूं, महाराष्ट्र की जनता भी जानना चाहती है कि एक रात में ऐसा क्या हुआ कि आज ShivSena ने अपना स्टैंड बदल लिया।