शिवसेना ने केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप , कहा दिल्ली और मुंबई की स्थिति को…

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद और दिल्ली में हिंसा के बीच शिवसेना ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पार्टी के नेता संजय राउत ने दिल्ली और मुंबई की स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। साथ ही उन्होंने दोनों शहरों में आगामी निकाय चुनाव की ओर इशारा किया है। फिलहाल, महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर नियमों को लेकर पुलिस महानिदेशक अधिकारियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार,  शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा ‘देश के दो प्रमुख शहरों में जिस तरह से दंगे का माहौल बनाया गया है ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं। दिल्ली में नगर निगम चुनाव आने वाले हैं और उस चुनाव को जीतने के लिए ये सब किया जा रहा है। मुंबई में भी यही किया गया है और यहां लाउडस्पीकर का मुद्दा उठाया गया है।’

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने इस महीने मस्जिदों में लाउडस्पीकर के संबंध में चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि मस्जिदों से इन्हें हटाया जाए। ऐसा नहीं होने पर ‘मस्जिदों के बाहर तेज आवाज में हनुमान चालीसा चलाते हुए स्पीकर होंगे।’ उनके इस बयान के बाद सियासी चर्चाएं तेज हो गई थी। ठाकरे ने सरकार को 3 मई तक लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया था।