तलाक देकर रातों-रात अरबपति बन गई ये महिला, जानकर लोग हुए हैरान

इस वर्ष 49 बरस की हो चुकी युआन इन शेयरों की अकेली मालिक है, लेकिन उसने अपने पूर्व पति को वोटिंग के अधिकार देते हुए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

 

वह कनाडाई नागरिक हैं, जो अब शेन्जेन में रहती हैं। उन्होंने मई 2011 और अगस्त 2018 के बीच कांग्टाई के डायरेक्टर के तौर पर काम किया।

वह अब सहायक बीजिंग मिन्हाई जैव प्रौद्योगिकी कम्पनी युआन के उप महाप्रबंधक हैं, उन्होंने बीजिंग यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल बिजनेस से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है।

मगर, मंगलवार को तलाक की शर्तों के समाचार के बाद उनकी कम्पनी के शेयर के दाम कम हो गए। हांगकांग में सुबह 9:43 बजे तक 3.1 फीसदी का नुकसान हुआ और कम्पनी का बाजार मूल्य गिरकर 12.9 अरब डॉलर रह गया।
कंगताई के शेयरों के रेट बीते 365 दिनों में डबल से ज्यादा हो गए है। फरवरी के बाद से इनके दामों में वृद्धि जारी है, जब कम्पनी ने कोविड-19 से लड़ने के लिए एक टीका विकसित करने की योजना का ऐलान किया था।
एशिया के सबसे खर्चीले तलाक के बाद एक औरत अरबपति बन गई है। शेन्जेन कांगटई बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स कम्पनी के चेयरमैन ड्यू वेइमिन की 29 मई को की गई फाइलिंग के अंतर्गत उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी युआन लिपिंग को वैक्सीन मेकर के 161.3 मिलियन शेयर ट्रांसफर किए। इसके चलते वह रातों-रात विश्व की अमीर हस्तियों में शामिल हो गईं। सोमवार को बंद होने तक स्टॉक का मूल्य 3.2 अरब डॉलर था।