लॉकडाउन के दौरान प्रकृति के साथ यह काम कर रही पेडनेकर, मां कर रही मदद

लॉकडाउन के दौरान आज कल ज्यादातर समय फिल्मों की शूटिंग में बिताने वाले सेलिब्रिटीज इन दिनों घर के काम कर रहे हैं। समय बिताने के लिए कोई किताब पढ़ रहा है, कोई कुकिंग कर रहा है तो वहीं कोई नई चीजें सीखने की कोशिश कर रहा है।

इस लिस्ट मे एक और नाम जुड़ गया है, और वो है बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar)। इन दिनों वह अपनी मां सुमित्रा पेडनेकर से हाइड्रापोनिक्स (जल संवर्धन) खेती का विज्ञान सीख रही हैं। भूमि ने बताया कि हम मां बेटी दोनों ही हमेशा से एक गार्डन बनाना चाहते थे।लअब लगता है कि दोनों का यह सपना पूरा हो रहा है। भूमि पेडनेकर अपने इस टाईम को गार्डन बनाने मे पूरी तरह यूटिलाइज कर रही है ।

भूमि ने लॉकडाउन के दौरान प्रकृति के करीब रहने की कोशिश की है और जिसके बाद उन्हे ये एहसास हुआ है कि हम एक समुदाय के रूप में पूरी तरह से आत्मनिर्भर बन सकते हैं और इसको बनाने के लिए हम अपनी तरफ से कोशिश कर सकते हैं।’ इसके साथ ही भूमि ‘क्लाइमेट वॉरियर’ मुहिम का भी हिस्सा हैं। इसके तहत भूमि लोगों में यह जागरुकता पैदा कर रही हैं कि कैसे वे पर्यावरण को सुरक्षित करने के लिए अपनी भागेदारी दे सकते हैं।’

वर्क फ़्रंट कि बात करे तो वो ‘डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे’ और ‘दुर्गावती’ जैसी फिल्मों में नजर आएंगी।