शाहरुह खान आज मनाएंगे अपना 57 वां जन्मदिन, जानिए आखिर कितनी हैं एक्टर की कमाई

शाहरुख़ खान निस्संदेह आज भी बॉलीवुड के बादशाह हैं. जब भी वह अपने बाहें फैलाते हैं, तो दर्शक खुश हो जाते हैं. शाहरुख़ खान की लोकप्रियता भारत में ही नहीं दुनिया के कोने कोने में हैं.  5000 करोड़ के मालिक हैं. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दुनिया के आमिर सेलिब्रिटी में से एक ये सुपरस्टार किसी जमाने में 2 वक्त के खाने के भी मोहताज हुआ करते थे. तो आइयें एक नजर डालते हैं शाहरुख खान की जर्नी पर,

शाहरुख के पिता ताज मोहम्मद पाकिस्तान के पेशावर के रहने वाले थे लेकिन भारत बंटवारे के समय वे दिल्ली आ गए. किसी जमाने में वे स्वतंत्रता सेनानी हुआ करते थे लेकिन बंटवारे के बाद दिल्ली में बसना उनके लिए आसान नहीं था.फिल्म दीवाना के जरिए बॉलीवुड में कदम रखने वाले किंग खान ने आज तक कई हिट-सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. और बॉक्स ऑफिस पर अपना वर्चस्व बनाए रखा हैं.

SRK की कई फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक कमाई करने में कामयाब रही हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख़ खान की सर्वाधिक कमाई करने वाली 10 फिल्मों से रूबरू कराएँगे.ताज मोहम्मद अपनी पत्नी फातिमा,बेटे शाहरुख और बेटी शहनाज लालारुख के साथ भारत में आ बसे, लेकिन उन्हें इस बात का बिलकुल अंदाजा नहीं था कि उनका बेटा एक दिन दुनिया भर में उनका नाम रोशन करेगा.