नौकर और चार करीबी हिरासत में, दिल्ली से भी जुड़ रहे तार, सीसीटीवी फुटेज में दिखा कुछ ऐसा

लखीमपुर खीरी:   लखीमपुर खीरी जिले के भानपुरी खजुरिया के हार्डवेयर व्यापारी कृष्ण कुमार उर्फ बबलू सेठी की हत्या के पीछे बड़ी साजिश के संकेत मिले हैं। व्यापारी के मकान के इर्दगिर्द की दुकानों, निजी बस स्टैंड और खजुरिया चौराहे के पास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद दिल्ली नंबर की गाड़ियों के शनिवार की रात खजुरिया पहुंचने की बात सामने आई है। गौरीफंटा थाना, पलिया थाना, संपूर्णानगर थाना और क्राइम ब्रांच की टीमें जुटी हैं।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार शनिवार की देर रात 12 और एक बजे के बीच में बबलू सेठी की हत्या की गई है। हत्यारों ने नाक-मुंह दबाकर हत्या की थी। पुलिस ने 20 साल से नौकरी करने वाले नौकर राम समेत बबूल सेठी के नजदीकी चार व्यापारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

पुलिस टीमें अप्रैल, मई और 29 जून तक व्यापारी के दोनों मोबाइल पर आए कॉल्स की सीडीआर निकलवा रही है। व्यापारी के दोनों मोबाइल कब्जे में लिए गए हैं। माना जा रहा है कि बबलू की हत्या के तार दिल्ली से जुड़ रहे हैं। वारदात के लिए कई माह पहले प्लानिंग की गई है। इधर, पुलिस ने सोमवार सुबह व्यापारी के नौकर राम को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ के बाद बबलू के चार नजदीकी व्यापारियों को हिरासत में ले लिया।

पुलिस टीमों ने दिनभर सभी से पूछताछ की। देर शाम को तीन व्यापारियों को पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया है लेकिन नौकर राम और एक अन्य व्यापारी अभी तक हिरासत में हैं। हिरासत में लेकर छोड़ने वाले व्यापारी खजुरिया के आसपास क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। वहीं पुलिस टीमों ने व्यापारी के मकान के इर्द-गिर्द दो दुकानों के पास के सीसीटीवी कैमरों के साथ निजी बस स्टैंड के पास कैमरा और एक खजुरिया चौराहे के पास के कैमरे खंगाले हैं।

नौकर बोला- घर पर कभी कोई नहीं आता था
बबलू सेठी के नौकर राम ने बातचीत में बताया कि शनिवार रात लगभग 11:30 बजे इंडिया के मैच जीतने की बधाई फोन पर भैया ने दी थी। रविवार सुबह उनके हत्या की सूचना मिली थी। व्यापारी के घर में ही सोने वाला नौकर ओम प्रकाश 28 जून को बीमारी का हवाला देकर घर गया था। वह 5-6 माह से दुकान पर दिहाड़ी पर काम करता था। ओमप्रकाश ने बताया कि सेठ जी को पेट दर्द, ब्लड प्रेशर की बीमारी थी। घर पर कभी कोई नहीं आता था, न कभी झगड़ा की बात सामने आई।

नौकरानी से फिर पूछताछ
पुलिस ने नौकर राम के साथ नौकरानी से फिर पूछताछ की। कई घंटे पूछताछ के बाद नौकरानी को छोड़ दिया। नौकरानी ने बताया कि सेठ जी रोज शाम को अपने घर की कुंडी बंद नहीं करते थे। कई बार कहा भी लेकिन उन्होंने कभी कुंडी बंद नहीं की। रविवार सुबह जब वह घर गई तो पूर्व की भांति कुंडी खुली थी, अंदर गई तो ऊपर कमरे में सेठ जी का शव पड़ा था।

हत्या में किसी करीबी का हाथ, खुलासा जल्द: आईजी
आईजी प्रशांत कुमार सोमवार की रात नौ बजे खजुरिया स्थित व्यापारी के आवास पहुंचे। घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। आईजी ने बताया कि सेठी की हत्या की पुलिस गहनता से जांच कर रही है। जांच में सामने आया है कि व्यापारी की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। घर में आने का कोई दूसरा रास्ता नहीं है। जबरन कोई घुसा नहीं। ऐसे में किसी करीबी का हाथ लग रहा है। खुलासा जल्द होगा।