कोरोनावायरस की रफ़्तार को बढ़ता देख इमरान सरकार की उडी नींद, करने जा रहे पूरे पाकिस्तान में…

जब पाकिस्तान कोविड-19 के बढ़ते मामलों से जूझ रहा है. इस कारण देश में कोरोना प्रतिबंधों को लागू करना पड़ा है. प्रशासन ने कड़े लॉकडाउन और सख्त एसओपी जारी कर दी है.

नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (NCOC) के अध्यक्ष ने ट्वीट किया, प्रतिबंधों में वृद्धि, व्यापक लॉकडाउन और सख्त एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) प्रवर्तन लागू कर दी गई हैं. पॉजिटिविटी रेट कम होने के संकेत दिख रहे हैं. लोगों से गुजारिश की जाती है कि वे नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहें.

अरब न्यूज के हवाले से प्रकाशित की गई ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल जैसे देशों के तीन महीने के भीतर 75 फीसदी आबादी का वैक्सीनेशन करने की संभावना है.

दूसरी ओर, पाकिस्तान को जैसे मुल्कों के इतनी ही आबादी को पूरी तरह से वैक्सीनेट करने में लगभग एक दशक का समय लग जाएगा. इसी रिपोर्ट के मुताबिक, भारत तीन सालों में वैक्सीनेशन के जरिए हर्ड इम्युनिटी (Herd Immunity) हासिल कर लेगा.

पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच एक रिपोर्ट ने इमरान खान (Imran Khan) की सरकार को चिंता में डाल दिया है. एक अमेरिकी पब्लिकेशन में प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया है .

पाकिस्तान को अपनी आबादी का 75 फीसदी वैक्सीनेशन (Vaccination) करने में लगभग एक दशक लग जाएगा. वहीं, विकसित देशों को ऐसा करने में बेहद ही कम समय लगेगा. पड़ोसी मुल्क में कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है, ऐसे में इस रिपोर्ट ने लोगों की नींद उड़ा दी है.