Saturday , March 28 2020 21:15
Breaking News

योगी सरकार के बजट को देख केजरीवाल के छूटे पसीने, कहा ये तो…

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने यूपी के इतिहास का सबसे बड़ा बजट पेश किया है. बता दें कि बजट में 10 हजार 967 करोड़ 87 लाख की नई योजनाएं शामिल की गई हैं.

बजट पेश करते हुये वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने योगी सरकार के पिछले कार्यकाल के दौरान किये गये विकास कार्यों की जानकारी दी. साथ ही उन्होंने अपनी सरकार की प्राथमिकताओं का भी जिक्र किया.

इसके साथ ही उन्होंने विकास के प्रति योगी सरकार की प्रतिबद्धता का जिक्र करते हुए सुरेश खन्ना ने ये पंक्तियां पढ़ीं, ‘गैर परों से उड़ सकते हैं, हद से हद की दीवारों तक, अंबर तक तो वही उडे़ंगे, जिनके अपने पर होंगे.’

अयोध्या में पर्यटन के लिहाज से हाई लेवल सुविधाओं के विकास के लिए 85 करोड़ की व्यवस्था की गई है. साथ ही अयोध्या एयरपोर्ट के लिये 500 करोड़ दिये जायेंगे.

जबकि तुलसी स्मारक भवन के लिए 10 करोड़ की व्यवस्था हुई है. यानी बजट राम नगरी अयोध्या के लिये करीब 600 करोड़ की व्यवस्था की गई है.

उत्तर प्रदेश वासियों को योगी सरकार ने 5 लाख करोड़ का बजट का तोहफा दिया है, हालाँकि देखना होगा ये तोहफा किसको किसको कितना मिला है.

आपको बता दें कि वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट पेश कर दिया है. सरकार ने 5 लाख 12 हजार 860 करोड़ 72 लाख रुपये का बजट पेश किया है. पिछले वित्तीय वर्ष 2019-20 के मुकाबले यह बजट 33 हजार 159 करोड़ रुपये ज्यादा है.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!