कोरोना वायरस को लेकर भारत में वैज्ञानिकों ने किया… सितंबर तक हो जाएगा…

ग्लेनमार्क कंपनी के उपाध्यक्ष और क्लीनिक डब्लेपमेंट प्रमुख ने इसके बारे में कहा है कि इसके अध्ययन का परिणाम बहुत ही अद्भुत होगा। क्योंकि अभी तक कोरोना वायरस के इलाज के लिए कोई प्रभावकारी दावा नहीं बनाई गई हैं।

 

आगे उन्होंने कहा कि इस परीक्षणों से हमे जो परिणाम प्राप्त होगा, वह कोरोना वायरस के उपचार करने और इसे प्रतिबंधित करने की दिशा में आगे रास्ता दिखाएगा।

भारत में ग्लेनमार्क पहली ऐसी कंपनी है जिसने कोरोना वायरस के रोगियों के ऊपर फैविपीरविर दावा का तीसरा टेस्ट शुरू करेगा। इस दावा की मंजूरी मिलने के बाद इसका टेस्ट दस भिन्न भिन्न निजी और सरकारी अस्पतालों जारी हैं।

ग्लेनमार्क ऐसी पहली कंपनी है जिसने इंडिया में कोरोना वायरस के मरीजों के ऊपर परीक्षणों के लिए मंजूरी दी हैं। आपको बता दे कि इस प्रयोग के तहत उपचार का अधिकतम समय सीमा सिर्फ 14 दिन होगी और इसके अध्ययन की अधिकतम समय सीमा 28 दिनों से अधिक नहीं होगी।

भारत में कोरोना वायरस की दावा का दूसरा सफल परीक्षण के बाद ग्लेनमार्क कंपनी ने अपना एंटी वियराल टैबलेट फैविपिरविर के तीसरे चरण की भी टेस्ट की शुरुआत कर दी है। अनुमानतः बताया जा रहा है कि अगस्त सितंबर तक इस दावा के सभी टेस्ट कर लिए जाएंगे।