स्कूल-कॉलेजों में बच्चों को लगेगा कोरोना का टीका , जान ले पूरी खबर

देहरादून जिले में किशोरों को स्कूल-कॉलेजों में कोरोना का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षा विभाग के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर स्कूलों एवं 15 से 17 साल के किशोरों की सूची मांगी है।

ताकि समन्वय बनाकर शिविर लगाकर टीके लगवाए जा सकें।जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. दिनेश चौहान और कोविन पोर्टल के जिला प्रभारी डा. आदित्य सिंह ने बताया कि जिले में लक्ष्य से ज्यादा टीकाकरण किया जा चुका है। जिनमें 85 फीसदी को दूसरी डोज भी लग चुकी है। अब तीन जनवरी से 15 से 17 साल के लोगों का टीकाकरण किया जाना है।

उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी यज्ञदेव थपलियाल ने बताया कि जिले में एक लाख 50 हजार 434 किशोरों का डाटा मिला है। जिन्हें वैक्सीन लगाई जानी है। किशोरों को कोवैक्सीन की खुराक दी जानी है, जिसकी दूसरी डोज 28 दिन बाद लग जाती है। दूसरी ओर, जिला कोविन पोर्टल प्रभारी डॉक्टर आदित्य सिंह ने बताया कि स्कूल-कॉलेजों से भी इस उम्र के छात्रों की संख्या के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखा गया है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर दिनेश चौहान ने बताया कि जिले में 35 हजार हेल्थ केयर वर्करों के साथ ही गंभीर बीमार 60 वर्ष की उम्र से अधिक वाले बुजुर्गों को 10 जनवरी से बूस्टर डोज लगाई जानी है। अभी विस्तृत गाइडलाइन इस संबंध में आनी बाकी है।