हिन्दुस्तान से डर कर पाकिस्तान के इस नेता ने ली अमेरिका में शरण, कहा वहां रहना…

एक बयान में कहा गया कि विदेश मंत्री न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस व संयुक्त राष्ट्र के अन्य अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वाशिंगटन में कुरैशी अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन और अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से मिलेंगे।

बयान में कहा गया, “आधिकारिक वार्ता में विदेश मंत्री पाकिस्तान की कूटनीतिक पहुंच पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिसे मध्य पूर्व/खाड़ी क्षेत्र में हाल के तनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री इमरान खान के निर्देश पर शुरू किया गया है।”

इसमें कहा गया, “इसका उद्देश्य राजनीतिक और कूटनीतिक माध्यमों से मतभेदों और विवादों के निराकरण और समाधान के प्रयासों का समर्थन करना है। विदेश मंत्री की संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा इन प्रयासों का हिस्सा है।”

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार से अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा शुरू की। इस यात्रा के दौरान वे मध्य पूर्व में तनाव पर बातचीत करेंगे, जो क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बना हुआ है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी।