डोनाल्ड ट्रंप बा बड़ा बयान, कहा चीन करना चाहता है ये…

इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि चीन पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) को नवंबर में होने वाले चुनावों में अगले अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में देखना चाहता है.

 

बता दें कि यह माना जा रहा है कि जो बिडेन विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के उम्मीदवार के रूप में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चुनाव लड़ेंगा.

ट्रंप ने कहा, “चीन मुझे जीतते हुए नहीं देखना चाहता है और इसका कारण यह है कि हमें चीन से एक महीने में कई अरबों डॉलर मिल रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, “चीन ने हमारे देश को कभी कुछ नहीं दिया. चाहे वह चीन के प्रभारी बिडेन ही क्यों न हों. यह एक मजाक था क्योंकि उन्होंने हमारे देश को आठ साल तक अलग-थलग रखा. ट्रंप ने बिडेन और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया.

राष्ट्रपति ने कहा कि मैं कोई आकांक्षा नहीं रखना चाहता. मैं सिर्फ आपको यह बताना चाहता हूं कि चीन सुस्त जो बिडेन को देखना पसंद करेगा और वो इस देश को अपने हिसाब से चलाना पसंद करेंगे.

कोरोना महामारी  संकट के बीच भी अमेरिका (US) और चीन (China) में नोंकझोंक लगातार जारी हैं. इसी कड़ी में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  ने आरोप लगाया कि चीन उन्हें इस साल के आखिर में होने वाले चुनावों में जीतने नहीं देना चाहता है. उन्होंने इसका मुख्य कारण चीन से लिया जा रहा अरबों डॉलर का आयात शुल्क बताया है.