अपने नागरिकों के लिए सऊदी अरब ने जारी किया ये सख्त निर्देश, तीन साल तक लगाई ये रोक

अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्रालय ने जोर देकर कहा कि नागरिकों को अभी भी सीधे या किसी अन्य देश के माध्यम से रेट लिस्ट में शामिल देश हो या अन्य किसी देश में यात्रा करने पर प्रतिबंध लगाया गया है ।

इन मुल्कों में अभी तक महामारी को नियंत्रित नहीं किया गया है या यहां नए वैरिएंट फैल रहे हैं । सऊदी अरब ने अफगानिस्तान,अर्जेंटीना, ब्राजील, मिश्र, इथोपिया, भारत, इंडोनेशिया, लेबनान, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, वियतनाम और यूनाइटेड अरब अमीरात सहित कई देशों में यात्रा करने को और वहां से आने पर बैन लगा रखा है।

एसपीए ने गृह मंत्रालय के एक अनाम अधिकारी के हवाले से कहा गया कि सऊदी नागरिकों ने ट्रैवल नियमों का उल्लंघन किया है । इन्हें मई में अधिकारियों से बिना अनुमति लिए यात्रा करने की इजाजत दी गई थी ।

मार्च 2020 के बाद ऐसा पहली बार हुआ था । अधिकारी ने कहा जो कोई भी नियम को तोड़ते हुए मिलेगा । उन्हें वापसी पर कानून के तहत सजा दी जाएगी और भारी दंड भी चुकाना होगा । इसके अलावा 3 साल के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया जाएग ।

सऊदी अरब ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अपने नागरिकों के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं । मंगलवार को समाचार एजेंसी एसपीए ने कहा कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए सऊदी अरब ने लाल सूची में शामिल देशों की यात्रा करने वाले नागरिकों पर तीन साल का यात्रा प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है ।