सऊदी अरब ने शरू किया ये काम, दुनिया भर में होगा…

सऊदी राजदूत नवाफ बिन सईद अल-मल्की और पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्री नूर-उल-हक कादरी ने राजधानी इस्लामाबाद में पहल का उद्घाटन किया। अल-मलिकी ने कहा कि कार्यक्रम इस्लामी कार्रवाई की सेवा में राजा के समर्थन के ढांचे के भीतर था।

 

इस बीच, ब्यूनस आयर्स में किंग फहाद इस्लामिक कल्चरल सेंटर के प्रतिनिधित्व वाले सऊदी इस्लामिक मंत्रालय ने वहां कार्यक्रम शुरू किया।

अर्जेंटीना में सऊदी उप राजदूत मोहम्मद अल-अदान ने कहा कि यह पवित्र महीने के दौरान दुनिया भर में मुसलमानों की मदद करने के लिए शुरू की गई कई परियोजनाओं का हिस्सा था।

किंग फहद इस्लामिक कल्चरल सेंटर के निदेशक, अली बिन अवध अल-शामानी ने कहा कि कार्यक्रम ने पवित्र महीने में परिवारों की सभी खाद्य आवश्यकताओं वाले 400 भोजन टोकरियाँ वितरित करके 4,000 से अधिक व्यक्तियों को लक्षित किया। केंद्र कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए एहतियाती उपायों के अनुसार उन्हें वितरित करने पर काम कर रहा था।

सऊदी अरब के इस्लामिक मामलों के मंत्रालय ने कई देशों में रमज़ान इफ्तार परियोजनाएँ शुरू की हैं, जिनका उद्देश्य रमज़ान के पवित्र महीने के दौरान 1 मिलियन लोगों को भोजन प्रदान करना है।

किंग सलमान ने दुनिया भर के 18 देशों में रमजान इफ्तार परियोजनाओं के लिए SR5 मिलियन ($ 1.3 मिलियन) की फंडिंग में वृद्धि को मंजूरी दी है। इस वर्ष की इफ्तार परियोजना कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपायों के अनुरूप खाद्य टोकरियों के वितरण के माध्यम से की जाएगी।