ढाई साल के फॉर्मूले पर संजय राउत का बयान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के द्वारा शिवसेना के साथ मुख्यमंत्री पद को लेकर अटकी बात पर संजय राउत का जवाब आया है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि ढाई साल के फॉर्मूले को लेकर शरद पवार की उनसे (शिवसेना) से कोई बात नहीं हुई थी. भारतीय जनता पार्टी पर शिवसेना नेता संजय राउत का निशाना साधना जारी है. मंगलवार को भी संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और राज्यपाल पर निशाना साधा.

ढाई साल के सीएम पर पवार से नहीं हुई बात

सोमवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक सभा में कहा था कि शिवसेना के साथ ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पद पर बात अटकी हुई थी. लेकिन इसपर संजय राउत का कहना है कि इसबारे में शरद पवार की उनसे कोई बात नहीं हुई है, अगर हमसे बात होती तो उसपर चर्चा करने के लिए तैयार हैं.

क्या बोले थे पवार?

सोमवार को सतारा के कराड में एनसीपी चीफ शरद पवार ने पहली बार खुलासा करते हुए कहा कि हमने शिवसेना से ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री पद की मांग की थी, लेकिन इस मसले पर मतभेद था. कोई सहमति नहीं बन पाई थी.

बीजेपी पर किया जोरदार हमला

आजतक से बात करते हुए संजय राउत बोले कि जिसके पास सत्ता होती है, सीबीआई-ईडी जैसे कार्यकर्ता होते हैं वो ही विधायकों को तोड़ने की बात कर रहे हैं. हमने विधायक तोड़ने की बात नहीं की है और ना ही हमारे विधायक टूटेंगे. शिवसेना नेता ने कहा कि अगर हमारे पास नंबर नहीं हैं, तो बीजेपी वाले फ्लोर टेस्ट से क्यों डर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पास नंबर है और हम 10 मिनट में बहुमत साबित कर देंगे.

शिवसेना विधायकों के द्वारा सोनिया गांधी के नाम पर शपथ लेने पर संजय राउत ने कहा कि कल तीन पार्टी के विधायक मौजूद थे, तीनों ने अपने-अपने नेता के नाम पर शपथ ली. ऐसे में कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी हैं तो उनके नाम की भी शपथ ली गई. बीजेपी का आरोप गलत है , क्या बीजेपी अब अजित पवार की सेना हो गई है.

संजय राउत ने कहा कि विधानसभा में अब अजित पवार की नहीं चलेगी, बल्कि जयंत पाटिल का व्हिप चलेगा.