सहवाग के लिए सचिन तेंदुलकर ने किया था ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

सचिन ने दादा से कहा कि वह चौथे नंबर बल्लेबाजी कर लेंगे ताकी टीम को सलामी बल्लेबाजों के तौर पर दाएं-बाएं के संयोजन की जोड़ी मिल सके.

 

 

अगर सचिन इसके लिए तैयार नहीं होते को सहवाग को निचले ऑर्डर में बल्लेबाजी करनी पड़ती. अगर उन्हें ओपनिंग का मौका नहीं मिलता तो शायद उनके करियर की काहनी कुछ और होती.

बातचीत में रात्रा ने बताया कि जब सहवाग को वनडे में ओपनिंग देने की बात चल रही थी तब सचिन उस जगह अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. इसके बावजूद सचिन ने ओपनिंग की जगह चौथे नंबर बल्लेबाजी करने की पेशकश की जिसके बाद सहवाग ने सौरव गांगुली के साथ ओपनिंग की. रात्रा ने कहा, ‘सचिन बतौर ओपनर कमाल का प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन सहवाग को ओपनिंग करनी थी.

पूर्व भारतीय कप्तान और अब बीसीसीआई अध्यक्ष बन चुके सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को ऐसे फैसले लेने के लिए जाना जाता है जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में बड़े बदलाव किए.

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) से ओपनिंग कराना भी उसी में शामिल था. हालांकि टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज अजय रत्रा (Ajay Ratra) का मानना है कि इसका श्रेय सिर्फ गांगुली को ही नहीं जाता बल्कि दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भी जाता है.