RohitJainParas

राहुल गांधी से मिले सचिन पायलट , तेज हुई सियासी अटकलें

कैप्टन अमरिंदर सिंह के पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा देने और चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद कांग्रेस के भीतर सियासी हलचल तेज है.

इसी बीच राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की है. मुलाकात के बाद जयपुर से लेकर दिल्ली तक राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सचिन पायलट और राहुल गांधी के बीच 17 सितंबर को मुलाकात हुई. दोनों नेताओं के बीच करीब 20-25 मिनट तक बातचीत हुई. इस बातचीत के कई मायने निकाले जा रहे हैं. हालांकि अभी तक कांग्रेस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. बताया जा रहा है कि राज्य में जल्द ही आलाकमान की ओर से कोई निर्णय लिया जा सकता है.

राजस्थान के सियासी गलियारों में इन बातों की चर्चा तेज हो गई है कि राज्य में आलाकमान सीएम गहलोत को कैबिनेट विस्तार का निर्देश देगी या उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहेगी. हालांकि रविवार को मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा था कि गहलोत साहेब अभी 75 के नहीं हुए हैं और राजस्थान जनता के बीच वे काफी लोकप्रिय भी हैं.

बता दें कि पिछले डेढ़ साल से राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट गुट के बीच लगातार गतिरोध बना हुआ है. इस वजह से कई बार कैबिनेट विस्तार टाला गया है. वहीं कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने पिछले दिनों कहा था कि राजस्थान के सीएम के स्वस्थ्य होते ही कैबिनेट विस्तार कराया जाएगा और कांग्रेस आलाकमान ने सबको ये बातें बता दी है.