रूस ने बनाई दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन , लगाने पर हो रहा ऐसा…फैलता ही जा रहा…

इस विषय में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ( President Vladimir Putin ) ने बोला है कि रूस कोरोना वैक्सीन विकसित करने वाला पहला देश बन गया है. पुतिन ने इसकी घोषणा आज यानी मंगलवार की प्रातः काल को ही की है.

पुतिन ने अपने सहयोगियों के साथ एक टीवी वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान कहा, दुनिया में पहली बार कोरोना वायरस के विरूद्ध एक टीका दर्ज़ किया गया है.

सबसे बड़ी बात ये है कि इस कोरोना वैक्सीन का पहला टीका राष्ट्रपति पुतिन की बेटी को लगाया गया है. पुतिन की दो बेटियों में से किस बेटी को टीका लगाया गया ये अभी नहीं बताया गया है. पुतिन ने दावा किया कि ये टीका आवश्यक परीक्षणों से गुजरा है व उनकी दो बेटियों में से एक को वैक्सीन का एक शॉट मिला है. वह अच्छा महसूस कर रही हैं.

कोविड-19 महामारी ( Coronavirus Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है व लगातार यह संक्रमण फैलता ही जा रहा है. इससे लड़ने के लिए पूरा विश्व वायरस की वैक्सीन ( Coronavirus Vaccine )

बनाने की तैयारियों में जुटा हुआ है. उससे पहले ही इन सबके बीच रूस से आज एक बड़ी अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, रूस ने दुनिया के पहला कोरोना वैक्सीन ( Russia Launch First कोरोना वैक्सीन ) को लॉंच कर दिया है. रूस ने दावा किया है कि उन्होंने पहला कोरोना वैक्सीन बना ली है.