केजरीवाल के घर के बाहर हंगामा, पुलिस ने अबतक आठ लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर कथित तौर पर तोड़फोड़ करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने अबतक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार, आठ लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है और यह संख्या बढ़ सकती है क्योंकि पुलिस टीमों को और गिरफ्तारियां करने के लिए भेजा गया है।

वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस ने ‘बीजेपी के गुंडों’ को रोकने के लिए इंतजाम नहीं किए और उन्हें मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर आसानी से जाने दिया।

बुधवार को बीजेपी यूथ विंग के सदस्यों ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर केजरीवाल की गई टिप्पणी के खिलाफ उनके आवास के बाहर कथित रूप से तोड़फोड़ की। पुलिस ने बुधवार को घटना के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा था, ‘हमने आईपीसी की धारा 186, 188, 353, 332 और सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की रोकथाम अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।’

आप के विधायक सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें उन्होंने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया है कि कल दिल्ली पुलिस ने ‘बीजेपी के गुंडों’ को रोकने के लिए इंतजाम नहीं किए और उन्हें मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर आसानी से जाने दिया।

याचिका में सौरभ भारद्वाज ने कल के प्रदर्शन को अरविंद केजरीवाल के ऊपर हमला बताया है और लिखा है कि कल केजरीवाल के घर के बाहर अटैक किया गया। साथ ही आर्टिकल 226 के तहत दिल्ली पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। इसके अलावा याचिका में उन्होंने एक स्वतंत्र एसआईटी बनाने की मांग की है जो कल हुए पूरे मामले की जांच करेगी।

सीएम आवास पर हमले के बाद, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पंजाब चुनावों में हार मिलने के बाद बीजेपी पर ‘अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश’ रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरों और बैरिकेड को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके अलावा आप के एक अन्य नेता सौरभ भारद्वाज ने भी दावा किया कि बीजेपी सीएम अरविंद केजरीवाल की ‘हत्या’ करने की कोशिश कर रही है।