Tuesday , September 22 2020 23:04
Breaking News

रोनाल्डो ने इंटरनेशनल फुटबॉल में किया ये काम, देख उड़े लोगो के होश

रोनाल्डो ने इस उपलब्धि के बाद कहा, ‘मैं 100 गोल करने की उपलब्धि को छूने में सफल रहा और अब मैं रिकॉर्ड (109) के लिए तैयार हूं. यह कदम दर कदम है. मैं जुनूनी नहीं हूं क्योंकि मेरा मानना है कि रिकॉर्ड स्वाभाविक तरीके से आते हैं.’

 

5 बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए रोनाल्डो के नाम पर चैम्पियंस लीग में सर्वाधिक 131 गोल करने का रिकॉर्ड भी है जो उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेसी से 16 अधिक है. वह लगातार 17वें वर्ष अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में गोल करने में सफल रहे.

रोनाल्डो ने इसके बाद टीम की तरफ दूसरा गोल भी किया. वह अब देई के 109 गोल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने से केवल 9 गोल पीछे हैं. देई 1993 से 2006 तक ईरान की तरफ से खेले थे.

35 साल के रोनाल्डो ने 25 मीटर की दूरी से फ्री किक पर टीम की तरफ से पहला गोल दागा और इस तरह से अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में गोल का शतक पूरा किया. अपना 165वां मैच खेल रहे रोनाल्डो से पहले केवल ईरान के स्ट्राइकर अली देई ने ही अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में गोल का शतक पूरा किया था.

स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 100 गोल करने वाले दुनिया के दूसरे फुटबॉलर बन गए हैं. रोनाल्डो ने यह उपलब्धि मंगलवार को पुर्तगाल की नेशन्स लीग में स्वीडन पर 2-1 से जीत के दौरान हासिल की.

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!