रोहित शर्मा को लेकर शार्दुल ठाकुर ने किया ये बड़ा खुलासा, कहा – काम आई ये सलाह

आखिरी ओवर में शार्दुल ठाकुर को 23 रन बचाने थे। उस वक्त क्रीज पर जोफ्रा आर्चर बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने कुछ बेहतरीन शॉट खेलकर भारतीय फैंस की सांसे रोक दी थी।

शार्दुल ठाकुर ने बताया कि रोहित ने मुझसे कहा कि अपनी योजना पर काम करो, अपना समय लो और सोचकर गेंदबाजी करो। उन्होंने बताया कि मैदान का एक हिस्सा बड़ा है, उसी हिसाब से अपनी गेंदबाजी करो।

शार्दुल ने कहा कि आखिरी के तीन मैचों में मैदान में बहुत ओस नहीं थी, लेकिन इस मैच में ओस काफी थी। इस वजह से आखिरी ओवर काफी मुश्किल था। इंग्लैंड के बल्लेबाज काफी तेज बैट स्विंग कर रहे थे, लिहाजा 1-2 डॉट गेंद डालना काफी जरूरी था।

शार्दुल ठाकुर 17वें ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आए। उस वक्त इंग्लैंड की टीम 140/4 थी। बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, पूरे मैदान में ओस की वजह से गेंद काफी गीली हो रही थी और भारतीय गेंदबाजों को गेंद को ग्रिप करने में दिक्कत हो रही थी।

लेकिन इस वक् एक के बाद एक लगातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर शार्दुल ठाकुर ने मैच के रूख को ही पलट दिया। शार्दुल ने मैच में ना सिर्फ भारतीय टीम की वापसी कराई बल्कि इनिंग का सबसे मुश्किल 20वां ओवर भी कराया और मैच में भारत को जीत दिलाई।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले में जिस वक्त इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम पर हावी थी उस वक्त शार्दुल ठाकुर ने मैच में भारत की वापसी कराई और बेन स्टोक्स व इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को पवेलियन भेजा।

बेन स्टोक्स लगातार बड़े शॉट खेल रहे थे और मैच को भारत से दूर ले जा रहे थे,लेकिन अहम मौके पर शार्दुल ने उन्हें पवेलियन भेज भारतीय खेमे की उम्मीदों को बढ़ाया।

लेकिन जिस तरह से विराट कोहली की गैरमौजूदगी में मैदान पर कप्तान कर रहे रोहित शर्मा ने शार्दुल को गेंदबाजी को लेकर सलाह दी उसने भी मैच में वापसी में खास योगदान दिया। खुद शार्दुल ठाकुर ने मैच के बाद कहा कि रोहित शर्मा की सलाह काफी काम आई।