रोहित शर्मा ने बनाया ये नया रिकॉर्ड , विराट कोहली को किया पीछे

इससे पहले 2 नवम्बर 2013 को रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए बेंगलुरु में 209 रन बनाए थे।रोहित शर्मा इस समय भारतीय टीम के मुख्य तथा सबसे अधिक भरोसेमंद खिलाडी हैं परंतु चोटिल होने की वजह से वो अक्सर टीम के अंदर और बाहर होते रहते हैं लेकिन वह अभी 29 वर्ष के हैं तथा उन्हें अभी देश के लिए काफी क्रिकेट खेलना है और उनके फैन्स तथा देश के क्रिकेट प्रेमियों को विश्वास है कि रोहित अभी बहुत सारे रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे।

इसके अलावा एकदिवसीय मैचों में एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी रोहित के ही नाम है।13 नवम्बर 2014 में रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में खेलते हुए मात्र 173 गेंदों में 33 चौके और 9 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 264 रन ठोककर वनडे मैच की एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

रोहित शर्मा विश्व के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम वनडे क्रिकेट में दो दुहरे शतक हैं ।दो डबल सेंचुरी लगाना तो दूर जाने कितने नामी क्रिकेटर एक दुहरा शतक भी नहीं लगा पाये हैं।

वनडे क्रिकेट में अब तक केवल 6 दुहरे शतक लगे हैं जिसमें से 4 शतक भारतीय खिलाड़ियों ने लगाए हैं तथा उसमें से भी 2 बार ये कारनामा रोहित शर्मा ने किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने क्रिकेट जगत में एक खास पहचान बनाई है।भारत तो क्या इस वक़्त दुनिया में उनके जैसी बैटिंग करने की टेकनिक किसी के भी पास नहीं है।रोहित के नाम क्रिकेट में कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी हैं जिसको बनाने का सपना प्रत्येक बल्लेबाज देखता है।