रोहित शर्मा ने विराट को छोड़ा पीछे, बनाया ये नया रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर कर दिया है, जबकि रोहित शर्मा टीम की कप्तानी और जसप्रीत बुमराह उपकप्तानी संभालेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान बनाए जाने के बाद चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने शनिवार को कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज देश का नंबर एक क्रिकेटर है। चेतन शर्मा के इस बयान का मतलब है कि रोहित शर्मा ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को बेस्ट क्रिकेटर के मामले में पीछे छोड़ दिया है। क्योंकि इससे पहले फैंस से लेकर दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली को देश का नंबर वन क्रिकेटर मानते थे।

चेतन शर्मा ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ”जहां तक रोहित शर्मा का सवाल है, वह हमारे देश का नंबर एक क्रिकेटर है, वह खेल के तीनों प्रारूपों में खेल रहा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि हम रोहित को कैसे मैनेज करते हैं, क्रिकेटर्स अपने शरीर का ध्या रखते हैं। समय-समय पर हम रोहित के साथ चर्चा में होंगे। अगर इतना बड़ा क्रिकेटर देश का नेतृत्व कर रहा है, तो हम बतौर चयन समिति आगे के कप्तानों को तैयार करना चाहते हैं और उन्हें रोहित की देखरेख में तैयार करना जबरदस्त होगा।”