पीएम पद की रेस में लिज ट्रस को ऋषि सुनक ने पछाड़ा, जीत के लिए ब्रिटेन में लोग कर रहे हैं हवन

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद की रेस में ऋषि सुनक अपने प्रतिद्वंदी लिज ट्रस से पिछड़ते चले जा रहे हैं। अब तक के चरणों में सुनक की प्रतिद्वंद्वी विदेश मंत्री लिज ट्रस आगे चल रही हैं।

ऋषि सुनक की जीत सुनिश्चित करने के लिए भारतीय प्रवासियों ने हवन कर रहे हैं।  कंज़र्वेटिव पार्टी  यानी की टोरी पार्टी की कमान संभालने के लिए दोनों प्रतिद्वंदियों ने अपने प्रयास और अधिक तेज कर दिए हैं।ऋषि सुनक के लिए वहां हवन कर रहे उनके समर्थक कहते हैं कि वे एक सक्षम प्रत्याशी हैं,  उनकी जीत की कामना कर रहे हैं।

भारतीय प्रवासियों ने उनकी जीत के लिए हवन का आयोजन किया। एक ब्रिटिश भारतीय ने कहा कि हम उनके लिए प्रार्थना इसलिए नहीं कर रहे हैं क्योंकि वो एक भारतीय है, बल्कि इसलिए कि उनके पास क्षमता है और वो हमें संकट से बाहर निकाल सकते हैं।ब्रिटेन के भारतीय प्रवासियों ने ऋषि की जीत सुनिश्चित करने के लिए भगवान की पूजा शुरू कर दी है। लोगों ने सुनक के लिए हवन करना शुरू कर दिया है।

कई सासंदों ने लिज के प्रति अपना समर्थन जताया और दूसरी तरफ प्रतिस्पर्धा में लिज ऋषि से आगे निकलती चली गईं। अब तक के चरणों में सुनक की प्रतिद्वंद्वी विदेश मंत्री लिज ट्रस आगे चल रही हैं