ऋषभ पंत ने आइपीएल में रचा इतिहास, बनाए इतने रन

वहीं तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर (David Warner) का नाम है जिन्होंने पिछले तीन सीजन में 1,333 रन अपने नाम किए हैं। इन तीनों के अतिरिक्त आईपीएल में रन बनाने के मुद्दे में रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) 1,302 रन बनाकर चौथे पायदान पर हैं।

 

पंत के बाद रन बनाने के मुद्दे में दूसरे पायदान पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का नाम है, जिन्होंने 1,497 रन बनाकर ये जगह प्राप्त किया है।

आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने पिछले 3 वर्षों में आइपीएल में सबसे ज्यादा रन अपने नाम दर्ज करवाए हैं। पिछले 3 वर्षों में ऋषभ पंत ने आइपीएल में 1,538 रन बनाए हैं।

पिछले 3 वर्ष के आइपीएल आंकड़ों के हिसाब से ऋषभ पंत ने बड़े-बड़े महारथियों को पीछे छोड़ दिया है। इस दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं व सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

भले ही ऋषभ पंत इंटरनेशनल लेवल पर उतना अच्छा प्रदर्शन न कर पाए हों जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी, मगर उनके आंकड़ों की तरफ ध्यान दें तो भारतीय प्रीमियर लीग में पंत एक सुपरस्टार हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को हिंदुस्तान का एडम गिलक्रिस्ट बोला जाता है व इन्हें अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है।