टॉपर घोटाले से जुड़ी कंपनियों का खुलासा, चकमा देकर पुलिस स्टेशन से भाग निकला बंदी

टॉपर घोटाले से जुड़ी कॉपियां जिस पुलिस स्टेशन में रखी थी, उसमें गुरुवार को भीषण आग लग गई। आग लगने से टॉपर घोटाले की कॉपियां भी जल गई। वहीं, एक बंदी सिपाहियों को चकमा देकर पुलिस स्टेशन से भाग निकला। आग लगनी की सूचना पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाग आग पर काबू पाया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग शॉर्ट सर्किट के कारण पुलिस स्टेशन के माल खाने में लगी थी।

पुलिस स्टेशन में आग लगते ही अफरातफरी मच गई। इस बीच पुलिस वाले हाजत में बंद बंदियों को सुरक्षित स्थान पर ले गए, लेकिन एक बंदी इसी बीच चकमा देकर भाग निकला। इधर, अगलगी की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग को काबू में किया। हालांकि तब तक कमरे में रखी बिहार बोर्ड टॉपर घोटाले से जुड़ी परीक्षा की कॉपियां, महुआ, कुर्सी, एसी का सामान व मालखाने से जुड़े कई कागजात जलकर राख हो गए। थानेदार रामशंकर सिंह ने बताया कि मालखाना प्रभारी के आने पर क्षति का आकलन होगा।

शॉर्ट-सर्किट से हुआ हादसा

दरअसल, कोतवाली थाने के पीछे से तार बिल्डिंग के भीतर तक आया है। पोल पर हुए शॉर्ट सर्किट से आग तार में लगी, जो धीरे-धीरे भीतर तक आ पहुंची। यहां रखे कागज में आग लगी फिर तेज लपटें उठने लगीं। यह देख बाहर खाना बना रहे सिपाहियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन तेज लपटों को देख वे भी पीछे हट गये। अफरातफरी के बीच दमकल दस्ते को खबर दी गयी। एक के बाद एक दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची और आग बुझायी जा सकी।